Vedruna Carme Sabadell A Women

Leagues Played
Spain Regional League Women 1
ヴェドルナ・カルメ・サバーデル A महिलाएं स्पेन के सबाडेल की एक पेशेवर बास्केटबॉल टीम है। वे लीगा फेमेनीना में प्रतिस्पर्धा करते हैं, जो स्पेन में महिलाओं के लिए सर्वोच्च श्रेणी का बास्केटबॉल डिवीजन है। टीम की स्थापना 1959 में हुई थी और यह स्पेन के सबसे सफल महिला बास्केटबॉल क्लबों में से एक है। उन्होंने लीगा फेमेनीना छह बार, कोपा डे ला रीना पांच बार और सुपरकोपा डी एस्पाना चार बार जीती है। टीम ने यूरोपीय प्रतियोगिताओं में भी प्रतिस्पर्धा की है, जिसमें यूरोपीय कप दो बार और यूरोपीय कप विजेताओं कप एक बार जीतना शामिल है।

वेदरुना कार्मे सबाडेल ए महिलाएं स्पेन में महिलाओं के बास्केटबॉल की अग्रणी टीमों में से एक हैं। वे एक तेज़-तर्रार, उच्च स्कोरिंग टीम हैं जो अपने हमले के लिए जानी जाती हैं। टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जिनमें राष्ट्रीय टीम के सदस्य लाया पालाउ, एना क्रेस्पो और एस्टेला फोंट शामिल हैं।

वेदरुना कार्मे सबाडेल ए महिलाएं स्पेन में महिलाओं के बास्केटबॉल के सबसे लोकप्रिय क्लबों में से एक हैं। वे अपने घरेलू खेलों में बड़ी भीड़ खींचते हैं और उनके पास सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में अनुयायी हैं। टीम स्पेन में महिलाओं के बास्केटबॉल के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और उन्होंने कई युवा खिलाड़ियों को विकसित करने में मदद की है।

यहां वेदरुना कार्मे सबाडेल ए महिलाओं के बारे में कुछ अतिरिक्त तथ्य दिए गए हैं:

* टीम के वर्तमान कोच जॉर्ज गार्सिया हैं।
* टीम का घरेलू मैदान पवेलो मुनिसिपल डी'एस्पोर्ट्स है जिसमें 5,000 से अधिक दर्शक बैठ सकते हैं।
* टीम के मुख्य प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना, स्पेनिश बास्केटबॉल के दो सबसे बड़े क्लब हैं।
* टीम का शुभंकर एक बैल है।